महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में इमारत ढहने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि अब भी 18 लोगों के दबे होने की आशंका है. इस घटना में 17 अन्य लोग घायल हो गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि इमारत में 45 फ्लैट थे. उन्होंने बताया कि 25 लोगों को इमारत के मलबे से निकाला गया है और उन्हें महाड के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जो मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है. राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ की टीम लगी है. Also Read - विवादों के बीच Kangana Ranaut का पुराना VIDEO वायरल, खुद के ड्रग्‍स एडिक्ट होने को लेकर कही थी यह बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत के ढहने से मलबे में फंसे लोगों के बचाव में सभी सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया था. पुलिस ने बताया कि पांच मंजिल वाली रिहायशी इमारत दस साल पुरानी थी और मलबे में करीब 70 लोग दब गए थे. Also Read - परिवार से बिछड़ी तीन साल की बच्ची को पुलिस ने 2 घंटे के भीतर ही खोज निकाला, जानिये पूरा मामला

  Also Read - शरद पवार के आवास के 4 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित, NCP चीफ की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव


शाह ने ट्वीट किया, ‘‘रायगढ़, महाराष्ट्र में एक इमारत का ढहना बहुत दुखद है. एनडीआरएफ महानिदेशक से सभी संभव सहायता प्रदान करने को कहा है. टीमें वहां पहुंच रही हैं और वे जल्द से जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगी. सभी की सुरक्षा की कामना करते हैं.”

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिले के अधिकारियों से बात कर बचाव एवं राहत कार्य तेज करने का निर्देश दिया है.

इस बीच, घटना का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें इमारत के गिरने के बाद वहां धूल का गुबार उठता हुआ दिख रहा है. एक अन्य वायरल वीडियो में पुलिस घटनास्थल पर जमा हुए लोगों को नियंत्रित करने का प्रयास करती हुई दिख रही है.