मुंबई: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को किया जाएगा और मंत्रियों के नाम तय करने के लिये शनिवार रात को अंतिम बैठक होगी. मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने दिल्ली में यह जानकारी दी. राजभवन के सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले यानि रविवार को अपराह्न 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. विधानसभा चुनाव से पहले यह विधानसभा का अंतिम सत्र होगा.

फड़णवीस ने कहा कि मैं (मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर) एक बैठक कर चुका हूं और अंतिम बैठक आज रात होगी. बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने शुक्रवार देर रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर राज्य में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की. फड़णवीस और वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार कुछ दिन पहले कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. फड़णवीस ने ट्वीट किया कि मैंने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की.

 

इससे पहले, दिन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछे जाने पर ठाकरे ने कहा था कि मैं नहीं जानता कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा. मेरे पास पंचांग नहीं है. राजनीतिक हलकों में चर्चा थी कि राज्य विधानसभा के तीन सप्ताह का मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है.