बीडः महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे के खिलाफ कथित अभद्र टिप्पणी का मामला गर्मा गया है. इस मामले में उनके चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद अब उनके (धनंजय) के साथियों ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. उनका आरोप है कि धनंजय के भाषण में छेड़छाड़ कर उनकी छवि खराब करने की कोशिश की गई है.

पंकजा और धनंजय चचेरे भाई-बहन हैं और दोनों ही परली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. धनंजय राकांपा के और पंकजा भाजपा की उम्मीदवार हैं. पुलिस ने सोमवार को बताया कि राकांपा के एक स्थानीय नेता वाल्मिक करड़ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद रविवार शाम प्राथमिकी दर्ज की गई. शिकायत में करड़ ने कहा कि उन्हें संदेह है कि धनंजय के भाषण की क्लिप में छेड़छाड़ करने के पीछे भाजपा के सोशल मीडिया से जुड़े लोगों का हाथ है.

चचेरे भाई की विवादित टिप्पणी पर पंकजा मुंडे ने कहा- दूषित राजनीति का संकेत

इसमें आरोप लगाया गया है कि एक चुनावी रैली में धनंजय मुंडे के मुख्य भाषण को उनका ‘चरित्र हनन’ करने के इरादे से ‘तोड़ा मरोड़ा’ गया. राकांपा नेता की टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद बीड जिले के परली से ताल्लुक रखने वाले एक भाजपा नेता ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. राकांपा नेता ने हालांकि कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे छेड़छाड़ की गई है और वह फर्जी है. उनकी टिप्पणियों को ‘‘तोड़ा-मरोड़ा’’ गया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात धनंजय मुंडे के खिलाफ भादंसं की धारा 500 (मानहानि), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए शब्द, हावभाव का इस्तेमाल) और 294 (सार्वजनिक स्थल पर अश्लील कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, धनंजय मुंडे ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘‘जानबूझकर’’ उनकी छवि खराब करने और उन्हें ‘‘खलनायक’’ के रूप में पेश करने के लिए उनकी टिप्पणियों को ‘‘तोड़-मरोड़कर’’ सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल की जा रही है.