नई दिल्‍ली: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही सियासत के बीच कांग्रेस ने दावा किया कि हम बीजेपी को महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बनाने देंगे. लोगों ने हमें महाराष्‍ट्र बचाने के लिए वोट किया है.

ये बात महाराष्‍ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता हुसैन दलवी ने कही है. उन्‍होंने कहा कि सभी कांग्रेस एमएलए इकट्ठा हैं. कोई भी विधायक पार्टी से फूटकर नहीं जाएगा. एमएलए वही करेंगे, जो पार्टी हाई कमान कहती है. हम भाजपा को राज्‍य में सरकार नहीं बनाने देंगे. एनसीपी हमारी सहयोगी है, वे हमारे साथ हैं. लोगों ने महाराष्‍ट्र को बचाने के लिए हमें वोट किया है.

बता दें कि महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच टकराव जारी है. शिवसेना अपने मुख्‍यमंत्री के दावे से पीछे हटते हुए दिखाई नहीं दे रही है. वहीं, बीजेपी मौजूदा हालात और संभावित सियासी समीकरणों के चलते अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाई है.

वहीं, शिवसेना ने विधायकों की फूट की आशंका के चलते गुरुवार को अपने विधायकों की मीटिंग के बाद उन्‍हें मुंबई के एक होटल में ठहराया है. पार्टी के युवा नेता आदित्‍य ठाकरे रात में होटल में पहुंचकर विधायकों से मुलाकात की. कांग्रेस और एनसीपी भी बीजेपी पर विधायकों को लालच देने का आरोप बिना नाम लिए हुए लगाया है.