मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले शनिवार को बढ़ कर 1,666 पर पहुंच गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि नए मामलों में 72 मामले मुंबई से हैं. इनके अलावा मालेगांव में पांच, ठाणे में चार,पनवेल और औरंगाबाद में दो-दो,कल्याण-डोंबीवली,वसई-विरार,पुणे,अहमदनगर, नासिक शहर, नासिक ग्रामीण और पालघर में संक्रमण के एक-एक मामले हैं. Also Read - महाराष्ट्र के इस गांव में होती है रावण की पूजा, नहीं जलाते हैं पुतले; आखिर क्यों?


राज्य में संक्रमण से अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है और 188 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. विभाग के अनुसार कल शुक्रवार तक 33,093 नमूनों की जांच की जा चुकी है. बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के सारे उपायों के बाद अब भी भारत में तेजी से इसके मरीजों में इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मरीज सामने आए.

इससे पहले शुक्रवार को भारत में कुल 1035 मरीज सामने आए थे, वहीं इस महामारी ने 40 लोगों की जान ले ली. नए मरीजों के सामने आने के बाद भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 7,447 पहुंच गई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में अभी तक के सबसे अधिक मरीज सामने आए हैं.