Mumbai Coronavirus Updates: बृहन मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के पी नॉर्थ ब्लॉक से करीब 70 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज लापता हो गए हैं और इनमें से कुछ का पता पुलिस की मदद से लगाया गया है. यह जानकारी बीएमसी ने बुधवार को दी. बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय ने मलाड उपनगर के पी-नार्थ ब्लॉक से लापता करीब 70 कोविड-19 मरीजों का पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी गई है. Also Read - कोरोना के हवा से फैलने के दावे से घबराएं नहीं, बस करिए ये काम, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ 

अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई पुलिस की मदद से हम इन मरीजों में से कुछ का पता लगा चुके हैं.’’ हालांकि, उन्होंने इनकी संख्या नहीं बताई. उल्लेखनीय है कि इन मरीजों ने जांच के लिए नमूना दिया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीएसमी अधिकारी जब उनकी जानकारी लेने गए, तो उनका पता नहीं चला. Also Read - कोरोना वायरस को हवा में मारने वाला फिल्टर बना, तो क्या अब प्लेन, क्लास रूम जैसी जगहों पर नहीं रहेगा डर?

बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि कुछ मरीजों ने यह तो गलत या अधूरा पता दिया जिससे उनका पता लगाना मुश्किल हो रहा है. सूत्रों ने बताया कि कुछ मामलों में मरीजों के घर पर ताला लगा मिला, जबकि कुछ ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अपना फोन बंद कर लिया. Also Read - ENG vs WI: विंडीज ने 32 साल पहले जीती थी इंग्‍लैंड में आखिरी टेस्‍ट सीरीज, जानें क्‍या कहते हैं आंकड़े !

उन्होंने बताया कि कुछ मरीज गत दो-तीन महीने से लापता हैं. सूत्रों ने बताया कि ये मरीज दूसरों को भी संक्रमित कर सकते हैं, इसलिए बीएमसी ने उनका पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है. बीएमसी सूत्रों ने बताया कि पुलिस लापता मरीजों के फोन कॉल रिकॉर्ड से उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है.