नागपुर: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सोमवार को नागपुर में मतदान करने के बाद जनता से लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने की अपील की. फडणवीस अपनी पत्नी और मां के साथ धरमपेठ क्षेत्र के एक स्कूल में बने एक मतदान केंद्र पहुंचे और तीनों ने वहां मतदान किया.

मुख्यमंत्री ने जनता से लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने की अपील भी की. मतदान के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ”हम ऐसी सरकार चुनते हैं, जो हमारे सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करे. सरकार से अपेक्षाएं लाजिमी हैं, लेकिन इस प्रकार की अपेक्षाएं करने का पहला अधिकार मतदान करने वालों का है.”

चार बार विधायक निर्वाचित हुए फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने राज्य में दोबारा भाजपा की सरकार बनने का विश्वास व्यक्त किया था.

गडकरी बोले: भाजपा-शिवसेना की होगी रिकॉर्डतोड़ जीत
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान जारी रहने के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन ‘रिकॉर्ड तोड़ जीत’ के साथ महाराष्ट्र में एक बार फिर सरकार बनाएगा. मतदान के बाद गडकरी ने संवाददाताओं से कहा ‘‘भाजपा -शिवसेना को रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल होगी और फडणवीस एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे.’’

5 साल के कामकाज के आधार पर मतदान करेंगे लोग
नागपुर में सुबह जल्दी मतदान करने वाले गडकरी ने कहा कि लोग केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र में देवेन्द्र फड़णवीस की अगुवाई वाली सरकार के पांच साल के कामकाज के आधार पर मतदान करेंगे.

‘नोटा’ लोकतंत्र में अच्छा विकल्प नहीं
गडकरी ने लोगों से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि ‘नोटा’ (उपरोक्त में से कोई नहीं) लोकतंत्र में अच्छा विकल्प नहीं है.