मुंबई: महाराष्‍ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है. अभी प्रारंभिक स्‍तर पर ही बाचतीत चल रही है. ये बात कांग्रेस के एक पूर्व मुख्‍यमंत्री ने गुरुवार को कही है. आज कांग्रेस और एनसीपी के बीच फिर बैठक होगी और इसके बाद दोनों दल शिवसेना से बातचीत करेंगे. अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने आज कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही बातचीत अभी प्रारंभिक स्तर पर है और अब तक इस बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने बुधवार को पार्टी स्तर पर चर्चा की और बाद में एक साथ मिलकर ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ और ‘सत्ता-साझेदारी के फॉर्मूले’ पर बात की.

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण और माणिकराव ठाकरे ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बुधवार को एक होटल में मुलाकात की थी.

चव्हाण ने बताया कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच अब तक की बातचीत शुरुआती चरण में है. आज कांग्रेस और एनसीपी के बीच फिर बैठक होगी और इसके बाद दोनों दल शिवसेना से बातचीत करेंगे. अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है.

मुख्यमंत्री चव्हाण ने कहा कि जो भी बातचीत होगी उस पर कांग्रेस हाई कमान से मंजूरी ली जाएगी. बता दें माणिकराव ठाकरे ने बुधवार को कहा था कि बातचीत सही दिशा में जा रही है और यही बता शिवसेना के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कही थी.