मुंबई: ये वीडियो है, जिसमें महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्‍नी अमृता फडणवीस के पोस्‍टर पर कुछ महिलाएं चप्‍पल मारते हुए प्रदर्शन कर रही हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपने ट्वीट को लेकर ट्रोल होने से बेफिक्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने मंगलवार को शिवसेना नेतृत्व पर फिर से हमला किया. Also Read - संजय राउत का बड़ा ऐलान, "पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना"

अमृता फडणवीस ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दिख रहा है कि कई महिलाएं उनके खिलाफ नारे लगा रही हैं और उनके फोटोग्राफ की जूते-चप्पलों से पिटाई कर रही हैं. क्लिप में कुछ लोग अपने हाथों में भगवा झंडा लिए हुए भी दिख रहे हैं, जिससे प्रतीत होता है कि वे सत्तारूढ़ शिवसेना से जुड़े हुए हैं. Also Read - सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, बोले- कर्नाटक से वापस लिए जाएंगे मराठी भाषा वाले इलाके

अमृता फडणवीस ने मुख्यमंत्री ठाकरे पर फिर से प्रहार करते हुए शिवसेना प्रमुख के आधिकारिक हैंडल को टैग करते हुए ट्वीट किया, ” लोगों के सिर पर वार कर आप जनता का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं, यह हमला है – नेतृत्व नहीं.” Also Read - Palghar mob lynching case: कोर्ट ने गिरफ्तार 89 लोगों को जमानत दी, बताई ये वजह

हम तो वो शख्स हैं कि धूप में भी निखर आएंगे
अमृता ने कहा, ”दिखाओ चप्पल, फेंको पत्थर, ये तो शौक है पुराना आपका. हम तो वो शख्स हैं कि धूप में भी निखर आएंगे.”

ठाकरे लगा लेने भर से कोई ‘ठाकरे’ नहीं हो सकता
अमृता फडणवीस को 22 दिसंबर के अपने ट्वीट के लिए शिवसेना की नाराजगी झेलनी पड़ी थी. उन्होंने ट्वीट किया था, ”अपने नाम में ठाकरे लगा लेने भर से कोई ‘ठाकरे’ नहीं हो सकता.”

प्रियंका चतुर्वेदी ने क‍िया था पलटवार
पलटवार करते हुए शिवसेना की उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को कहा कि ठाकरे अपने नाम को जीवंत बनाए हुए हैं, लेकिन अमृता फडणवीस एक पेशेवर बैंकर यह नहीं समझ सकतीं.

अमृता फडणवीस की तुलना कुख्यात आनंदीबाई से की थी
शिवसेना के एक पार्षद ने अमृता फडणवीस की तुलना महाराष्ट्र के इतिहास में कुख्यात आनंदीबाई से की थी, जिन्होंने अपने 17 वर्षीय भतीजे पेशवा नारायणराव की हत्या का षड्यंत्र रचा था. नारायण राव की मौत के समय उनके पति रघुनाथ राव पेशवाई की दौड़ में आगे थे.

अमृता फडणवीस को ट्रोल करना असहिष्णुता का उदाहरण: भाजपा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सोशल मीडिया पर आलोचना करने को लेकर मुंबई के एक व्यक्ति की पिटाई किये जाने और शिवसेना प्रमुख के खिलाफ ट्वीट को लेकर अमृता फडणवीस को ‘ट्रोल’ किए जाने पर विपक्षी भाजपा ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से इस विषय में हस्तक्षेप की मांग की. अमृता पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने सरकार की आलोचना करते हुए और हैरानी जताते हुए कहा कि क्या महाराष्ट्र में हिंदुओं के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मौजूद है, जहां शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन का शासन है.