गैंगस्टर रवि पुजारी को बेंगलुरु से लाया गया मुंबई, अदालत ने 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा

मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर रवि पुजारी (Ravi Pujari) को विशेष मकोका अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे 2016 के गोलीबारी के एक मामले में 9 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Updated: February 23, 2021 7:08 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Ravi Pujari
Ravi Pujari

मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर रवि पुजारी (Ravi Pujari) को मंगलवार को बेंगलुरु से यहां लाने के बाद विशेष मकोका अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे 2016 के गोलीबारी के एक मामले में 9 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. कई वर्षों तक फरार रहे पुजारी को पिछले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका से भारत लाया गया था और बेंगलुरु की एक जेल में रखा गया था.

Also Read:

कर्नाटक की एक अदालत ने 21 अक्टूबर, 2016 को मुंबई के विले पार्ले इलाके के एक रेस्तरां में गोलीबारी की घटना के सिलसिले में गैंगस्टर पुजारी को मुंबई पुलिस को सौंपने की इजाजत दे दी थी, जिसके बाद पुलिस की एक टीम शनिवार को उसे लाने के लिए बेंगलुरु रवाना हुई थी. इस घटना के बाद महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुजारी को मंगलवार सुबह सड़क मार्ग से बेंगलुरु से मुंबई लाया गया. इस मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस के वसूली रोधी प्रकोष्ठ ने उसे यहां की एक विशेष मकोका अदालत में विशेष किया. विशेष न्यायाधीश डी ई कोथालिकर ने पुजारी को 9 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.

पुलिस ने बताया कि इस मामले में पुजारी के 7 सहयोगी पहले से ही जेल में हैं. उन्होंने बताया कि कर्नाटक के उडुपी से ताल्लुक रखने वाला पुजारी विदेश से वसूली करने का गिरोह चलाता था और कारोबारियों तथा फिल्मी हस्तियों को निशाना बनाता था. अदालत के आदेश के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने कहा कि पुजारी के खिलाफ शहर के विभिन्न इलाकों में 49 मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या, हत्या की कोशिश और वसूली के आरोपों वाले मामले भी शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि अन्य मामलों के सिलसिले में भी उसे हिरासत में लेने की कोशिशें की जा रही है. अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस अब उससे पूछताछ करेगी और उसके सहयोगियों तथा समर्थकों के बारे में साक्ष्य एवं सूचना एकत्र करेगी.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें महाराष्ट्र समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 23, 2021 6:59 PM IST

Updated Date: February 23, 2021 7:08 PM IST