Maharashtra Cor0navirus News: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 10 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 10,216 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं, इस दौरान 53 लोगों की मौत हो गई. बीते 24 घंटे में 6467 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है, वहीं, अब तक 20,55,951 लोग ठीक हो चुके हैं. Also Read - Noida Night Curfew: नोएडा में अब 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, जानें और क्या-क्या पाबंदियां...

महाराष्ट्र में अब संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 21,98,399 पहुंच गया है, वहीं अब तक 52,393 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में अभी 88,838 एक्टिव मामले हैं. इससे पहले गुरुवार को भी महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,998 मामले सामने आए थे और इस दौरान 60 मरीजों की भी मौत हुई थी. Also Read - Noida Night Curfew Extended: गौतम बुद्ध नगर जिले में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

उधर, मुंबई में लगातार 1000 से ऊपर केस दर्ज किए जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में मुंबई में 1174 मामले सामने आए हैं, जबकि 3 लोगों की मौत भी हुई है. मुंबई में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या तीन लाख 31 हजार 22 तक पहुंच चुकी है. वहीं शहर में कुल मौतों का आंकड़ा 11,495 है.

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा महाराष्ट्र! (Maharashtra Lockdown News)
मालूम हो कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के कई शहरों में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा रखे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल में यह कहा था कि अगर आने वाले दिनों में कोरोना के मामले कम नहीं हुए तो एक और लॉकडाउन के लिए हमें तैयार रहना चाहिए. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लोगों को कोरोना दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा था.

उन्होंने कहा था कि या तो लोग सख्ती से दिशा निर्देशों का पालन करें या उनके पास Lockdown लगाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचेगा. उन्होंने कहा था कि वह लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते, लेकिन ‘मजबूरी’ भी कोई चीज होती है. ऐसे में यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या महाराष्ट्र एक बार फिर Lockdown की तरफ बढ़ रहा है?