नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन की पत्नी व समाजवादी पार्टी की नेता जया (Jaya Bachchan) बच्चन ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को मुख्यमंत्री बनने को लेकर बधाई दी है. जया बच्चन ने कहा, ठाकरे परिवार और हमारा गहरा और काफी पुरान रिश्ता है. उन्हें (उद्धव) मुख्यमंत्री बनने पर मेरी हार्दिक बधाई. मुझे पूरी उम्मीद है कि उद्धव महाराष्ट्र की भलाई के लिए काम करेंगे, किसानों को राहत देंगे और युवाओं को रोजगार देंगे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) की गठबंधन की सरकार है. उद्धव ठाकरे कुछ ही देर में मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. इस दौरान कुछ अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है. वहीं शरद पवार के भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बनेंगे. अजित पवार को आज शपथ नहीं दिलाई जाएगी.

बता दें कि सरकार और शिवसेना ने अतिथियों को मंच के सामने बैठाने के लिए 40,000 कुर्सियों की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के लगभग 3,00,000 कार्यकर्ताओं के दादर पश्चिम स्थित ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में बाकी बचे हिस्से में उपस्थित रहने की संभावना है.

मुंबई पुलिस ने शपथ ग्रहण समारोह में अति महत्वपूर्ण लोगों के भाग लेने के चलते कई जगहों पर यातायात पाबंदी लगाई है. जिन लोगों को निमंत्रण दिया गया है, उनमें प्रमुख शख्सीयतों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, सभी राष्ट्रीय पार्टियों के नेता, कई राज्यों के मुख्यमंत्री, न्यायपालिका, पुलिस और रक्षा अधिकारी तथा खेल, उद्योग व फिल्म जगत की हस्तियां शामिल हैं. इसके अलावा 500 से ज्यादा किसान भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.