मुंबई में बढ़ेगा काली-पीली टैक्सी का किराया! CNG की कीमतों में वृद्धि के बाद टैक्सी संगठनों ने भाड़ा बढ़ाए जाने की मांग की

महानगर गैस लिमिटेड द्वारा पिछले सप्ताह 3.96 रुपये की बढ़ोतरी किए के बाद सीएनजी की कीमत अब 61.50 रुपये प्रति किलोग्राम है.

Published: November 29, 2021 6:11 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

kali pili taxi fare may increase in Mumbai
kali pili taxi fare may increase in Mumbai

kali pili taxi fare may increase in Mumbai: सीएनजी की कीमतों में वृद्धि के बाद मुंबई के टैक्सी संगठनों ने सोमवार को भाड़े में पांच रुपये की बढ़ोतरी किए जाने की मांग की. महानगर गैस लिमिटेड द्वारा पिछले सप्ताह 3.96 रुपये की बढ़ोतरी किए के बाद सीएनजी की कीमत अब 61.50 रुपये प्रति किलोग्राम है.

Also Read:

महानगर में काले-पीले टैक्सी वाहनों के सबसे पुराने संगठनों में से एक मुंबई टैक्सीमैन यूनियन ने कहा कि गैस की कीमतों में वृद्धि होने से उन्हें हर रोज 100 रुपये का नुकसान होगा, इसलिए न्यूनतम किराया 25 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया जाना चाहिए. इस साल की शुरुआत में, परिवहन अधिकारियों ने पारंपरिक टैक्सी वाहनों के लिए न्यूनतम किराया 25 रुपये तय किया था. महानगर में लगभग 40,000 टैक्सी वाहन हैं.

बता दें कि यदि आप आधी रात को मुंबई, ठाणे या नवी मुंबई में ऑटो या टैक्सी लेने की योजना बनाते हैं, तो रात का न्यूनतम किराया तिपहिया (ऑटो) के लिए 27 रुपये और काली-पीली के लिए 32 रुपये होगा. इसी साल परिवहन मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नए टैरिफ कार्ड में यह बात सामने आई थी.

(इनपुट भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें महाराष्ट्र समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 29, 2021 6:11 PM IST