Lockdown Extension News: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt.) ने शुक्रवार को राज्य में 28 फरवरी तक लॉकडाउन का विस्तार करने का फैसला किया. सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के संबंध में मौजूदा ‘मिशन स्टार्ट अगेन’ दिशा निर्देश फरवरी के अंत तक (28 फरवरी) लागू रहेंगे. Also Read - केंद्र का राज्यों को निर्देश, 'जहां कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं वहां टीकाकरण में तेजी लाएं, निजी अस्पतालों के साथ करें गठबंधन'

सर्कुलर में कहा गया कि राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलने का खतरा है और सरकार को इमरजेंसी उपाय की जरूरत है. प्रतिबंधों को आसान बनाने और चरणवद्ध तरीके से इसे खोलने के लिए ‘मिशन स्टार्ट अगेन’ के संचालन के लिए सरकार की तरफ से जारी नए दिशा निर्देश 28 फरवरी तक लागू रहेंगे. Also Read - Lockdown in Maharashtra Latest Updates: अभी से खुद को तैयार कर लें लोग, महाराष्ट्र के इस जिले में कल से लग सकता है लॉकडाउन

सरकार की तरफ से जारी दिशा-निर्देश में आगे कहा गया है कि ‘समय-समय पर पहले से दी गई अनुमति और गतिविधियां जारी रहेंगी और पहले के सभी आदेश इसके साथ जोड़ दिए जाएंगे.

मालूम हो कि सरकार ने निजी और सरकारी कार्यालयों, स्विमिंग पूल और अंतरराज्यीय गतिविधियों को फिर से खोलने के अलावा, लॉकडाउन के तहत राज्य में लगाए गए लगभग सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं.

उधर, सरकार ने आम जनता के लिए 1 फरवरी से लोकल ट्रेनों (Mumbai Local News) की सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. ‘ महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं (Mumbai Local Updates) सोमवार, 1 फरवरी से आम जनता के लिए फिर से शुरू होंगी.”

(इनपुट: ANI)