मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन कार्यालय को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में उसके ऐप्लीकेशन सी.विजिल के जरिए 400 शिकायतें मिली हैं. ऐप्लीकेशन ‘सी.विजिल’ गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है. अधिकारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता 10 मार्च को लागू हो गई थी और अधिकतर शिकायतें इसके बाद ही मिली हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले अपनी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी करेगी महाराष्ट्र Police

एक अधिकारी ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र से सी.विजिल के माध्यम से करीब 400 शिकायतें मिली हैं. शिकायत मिलने पर स्थानीय टीम सतर्क हो जाती है और हमारे लोग घटनास्थल पर पहुंच कर प्राप्त जानकारी सत्यापित करते हैं. शिकायत वैध होने पर हम शिकायत दर्ज करके जांच शुरू करते हैं. उन्होंने बताया कि पुणे से सर्वाधिक शिकायतें (85) मिली हैं. ठाणे से 61, सोलापुर से 44, मुंबई उपनगर से 40, मुंबई शहर से 39 और नागपुर से 26 शिकायतें मिली हैं.

क्या चुनाव लड़ेंगे आडवाणी? पूर्व उपप्रधानमंत्री के निजी सचिव ने कही ये बात

महाराष्ट्र में चार चरणों में होंगे चुनाव
अधिकारी ने बताया कि अधिकतर शिकायतें स्वीकृति के बिना बैनर लगाने से संबंधित हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में बमुश्किल ही कोई रैली हुई है, इसलिए हिंसा भड़काने या जातिवादी बयानों के संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. महाराष्ट्र में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को चार चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. परिणाम की घोषणा 23 मई को होगी.

मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव