COVID 19: Maharashtra कैबिनेट का फैसला, स्‍कूल बसों का 100% वाहन टैक्‍स माफ, मराठी साइन बोर्ड अनिवार्य

महाराष्‍ट्र की कैबिनेट ने कोरोना महामारी के बीच तीन बड़े फैसलों का ऐलान किया, स्‍कूल बसों का 100% वाहन टैक्‍स माफ, मराठी साइन बोर्ड अनिवार्य, मुंबई में छोटे फ्लैट पर प्रॉपर्टी टैक्‍स से फ्री

Published: January 12, 2022 6:52 PM IST

By Laxmi Narayan Tiwari

Maharashtra cabinet, Maharashtra, Mumbai, COVID, Marathi, school buses, vehicle tax, MVA,
(फाइल फोटो)

Maharashtra cabinet, vehicle tax, school buses, Marathi, Marathi signboard, News: महाराष्‍ट्र सरकार के कैबिनेट ने कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी के बीच तीन बड़े फैसलों का ऐलान किया है. महाराष्ट्र कैबिनेट ने कोविड की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया है कि इस साल सभी स्कूल बसों को सालाना वाहन कर से 100% छूट मिलेगी और 10 से कम श्रमिकों वाले प्रतिष्ठानों सहित सभी प्रतिष्ठानों के लिए मराठी साइनबोर्ड अनिवार्य होंगे. वहीं, मुंबई में 500 वर्ग फुट के फ्लैट्स या घरों को प्रॉपर्टी टैक्स से छूट देने का ऐलान किया है.

Also Read:

महाराष्‍ट्र कैबिनेट के फैसलों की खास बातें

– महाराष्‍ट्र कैबिनेट ने राज्‍य में कोरोना महामारी की स्‍थ‍िति को ध्यान में रखते हुए इस साल का स्कूल बसों के व्‍हीकल टैक्‍स में 100 फीसदी की छूट दी है.
– महाराष्ट्र कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि 10 से कम श्रमिकों वाले प्रतिष्ठानों समेत सभी प्रतिष्ठानों के लिए मराठी साइनबोर्ड अनिवार्य होंगे.
– महाराष्ट्र में अब दुकानों के बोर्ड मराठी में बड़े अक्षरों के आकार में लिखना अनिवार्य.
– दुकान का नाम जितने बडे अक्षर में अंग्रेजी या अन्य भाषा में लिखा होगा, उसी आकार में मराठी में लिखना भी अनिवार्य होगा.
– अब कोई भी प्रतिष्‍ठान या दुकान बड़े अच्‍छरों में अंग्रेजी या छोटे अच्‍छरों में मराठी वाले साइन बोर्ड प्रतिबंधित होंगे.
– महाराष्‍ट्र कैबिनेट ने मुंबई में 500 वर्गफीट या इससे कम वाले वाले फ्लैट और घरों को प्रॉपर्टी टैक्‍स से पूरी तरह छूट मिलेगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 6:52 PM IST