मुंबई: राकांपा के एक नेता ने सोमवार रात कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल हो सकते है. कैबिनेट के विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शाम को यहां सह्याद्री अतिथि गृह में लगभग एक घंटे तक चर्चा की.

राकांपा के सूत्रों ने बताया कि बैठक में सहयोगी पार्टी कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था. जब उनसे कैबिनेट विस्तार की सही तारीख के बारे में पूछा गया तो राकांपा नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इसके 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते है.’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ चर्चा करने के बाद यह कवायद की जायेगी. बैठक के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना नेता और गृह मंत्री एकनाथ शिंदे ने मराठी समाचार चैनल ‘एबीपी माझा’ को बताया कि मुख्यमंत्री कैबिनेट विस्तार के बारे में आधिकारिक सूचना देंगे.

इससे पहले दिन में राकांपा नेता शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि विभागों का आवंटन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. उन्होंने कहा, ‘‘हम भी इंतजार कर रहे हैं, जब हमारे सहयोगियों को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या राकांपा के मंत्रियों की सूची तैयार हैं तो पवार ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी चीज को अंतिम रूप देने में अधिक समय नहीं लेती है.

(इनपुट भाषा)