Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की दूसरी डोज ली. उद्धव ठाकर ने वैक्सीन की पहली डोज 11 मार्च को ली थी. इससे पहले आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली AIIMS में वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी. पीएम मोदी ने वैक्सीन की पहली खुराक 1 मार्च को ली थी. Also Read - Full Lockdown in Maharashtra Updates: महाराष्ट्र में पूर्ण लॉकडाउन लगेगा या नहीं? मंत्री ने कहा, कल फैंसला लेंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

उन्हें भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया गया था. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आज एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली. वायरस को हराने के हमारे पास मौजूद कुछ तरीकों में एक टीकाकरण भी है. अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो जल्द से जल्द टीका लगवाएं.’ उन्होंने टीका के लिए सभी पात्र लोगों से ‘कोविन डॉट जीओवी डॉट इन’ पर पंजीकरण कराने का आग्रह किया.

प्रधानमंत्री ने टीका लगवाते हुए अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब के संगरूर की रहने वाली निशा शर्मा ने प्रधानमंत्री को टीका लगाया. उनके साथ पुडुचेरी की पी निवेदा भी मौजूद थीं, जिन्होंने एक मार्च को प्रधानमंत्री को टीके की पहली खुराक दी थी.

बाद में पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को टीका लगाना उनके लिए एक यादगार पल था. उन्होंने कहा, ‘आज सुबह ही हमें पता चला कि प्रधानमंत्री टीके की दूसरी खुराक लेने आ रहे हैं. टीका लगाने के समय उनसे बातचीत भी हुई. उन्होंने पूछा भी कि मैं कहां से हूं. हमने साथ में फोटी भी ली. मेरे लिए यह बहुत यादगार पल थे.