Maharashtra News: देश में जारी कोरोना संकट के बीच हर दिए इसके संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. आम से लेकर खास सभी इसकी चपेट में आ रहे हैं. इस बीच देश में कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने उपमुख्यमंत्री कार्यालय के हवाले से यह जानकारी दी और बताया कि उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Also Read - Aviation Industry News: वित्त वर्ष 2021 में भारतीय विमानन उद्योग को होगा 21,000 करोड़ का शुद्ध घाटा: इक्रा

इससे पहले अजीत पवार ने भी ट्वीट कर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उन्‍होंने अपने ट्विटर अकांउट पर दो ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, ‘मेरा कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव है और मेरा स्वास्थ्य अच्‍छा है. एहतियात के तौर पर डॉक्टर की सलाह पर मुझे ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’

वहीं अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘राज्य के नागरिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं सहित राज्य के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अनुरोध किया जाता है कि चिंता का कोई कारण नहीं है. मेरा स्वास्थ्य अच्‍छा है. थोड़े समय के आराम के बाद मैं जल्द ही आपके साथ काम करूंगा.’ इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

उधर, भारत में कोरोना वायरस से हालांकि 79 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, अब तक 1 लाख 19 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. इसके साथ-साथ इस जानलेवा बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार 149 नए मामले सामने आए और इस दौरान 480 लोग इस जानलेवा वायरस का शिकार बने हैं.

इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 79,09,960 पहुंच गया है वहीं, अब तक 1,19,014 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में अभी फिलहाल 6,53,717 एक्टिव मामले हैं वहीं, 71,37,229 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में 59,105 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं. बता दें कि पिछले कई दिनों से रोजाना आने वाले नए मामलों की की संख्या, ठीक होने वाले मरीज़ों की तुलना में कम है. इसके चलते एक्टिव केसों में कमी आई है.

बता दें कि सिर्फ महाराष्ट्र में अब तक 16 लाख 45 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में कोरोना की वजह से 43 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.