मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलावा भेजा है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पिछले 15 दिनों से चल रहे गतिरोध के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार शाम राज्य में सबसे बड़े दल भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा.

 

भाजपा विधायक दल के नेता और कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी सूत्र ने पुष्टि की है कि फडणवीस को राज्यपाल से पत्र मिला है. राज्य में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीती जबकि बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए. भाजपा की सहयोगी शिवसेना के पास 56 सीटें हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध चल रहा है.

सरकार बनाने के लिए कोई भी पार्टी आगे नहीं आयी
राजभवन के बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने फडणवीस को सरकार बनाने के लिये अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा है. राजभवन के बयान में कहा गया है कि चूंकि सरकार बनाने के लिए कोई भी पार्टी आगे नहीं आयी है ऐसे में राज्यपाल ने शनिवार को सरकार के गठन की संभावना का पता लगाने का फैसला किया है. (इनपुट एजेंसी)