नई दिल्‍ली: महाराष्ट्र में मानसून ने दस्‍तक दे दी है. मुंबई में भारी बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया है, वहीं सड़कों पर वाहनों की रफ़तार थम गई है. भारी बारिश के चलते बीएमसी (मुंबई महानगरपालिका) के अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में आज से 11 जून तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. Also Read - झारखंड के CM के खिलाफ रेप का आरोप, बांम्‍बे HC ने याचिका वापस लेने की नहीं दी इजाजत

Also Read - Mumbai Local Train Update: मुंबई में आम लोगो के लिए जल्द शुरू होगी लोकल ट्रेन सर्विस! मुख्यमंत्री ने की अहम बैठक

  Also Read - Kisan Andolan: मुंबई रैली में गरजे शरद पवार, पीएम मोदी से पूछा, क्या ये किसान पाकिस्तान के हैं?

महाराष्ट्र में मानसून के आगमन के चलते बुधवार रात से बारिश शुरू हो गई थी. आज सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया है. मौसम विभाग की माने तो महाराष्‍ट के रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग जिलों में आज और कल भारी से बहुत बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में नौ जून को बहुत भारी बारिश की संभावना है, जबकि दस और 11 जून को मुंबई और इसके आसपास के इलाकों सहित कोंकण क्षेत्र के छह जिलों में इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान लगाया गया है.

Mumbai rains

मुंबई में भारी बारिश

मानसून के आगमन पर मुंबई में आज से तेज बारिश शुरू हो गई है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बारिश के चलते जलभराव होने से सड़कों पर वाहनों की रफ़तार थम गई है. मौसम विभाग ने बारिश के दौरान लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है.

Mumbai rains 2

यूपी की राजधानी में गर्मी-उमस से लोगों का हाल बेहाल, कुछ जिलों में तेज-आंधी तूफान की संभावना

यूपी में तेज आंधी-तूफान की चेतावनी

उत्‍तर प्रदेश में तेज आंधी-तूफान आने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. गुरुवार सुबह मौसम विभाग ने यूपी के इटावा, औरैया, मैनपुरी, कन्‍नौज, फिरोजाबाद, जालौन, कानपुर देहात सहित आसपास के जिलों में तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में धूल भरी आंधी के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई गई है. बता दें कि बुधवार को मुरादाबाद, बरेली, अमरोहा सहित आसपास के जिलों में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. उधर, उत्‍तर प्रदेश की राजधानी में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बुरा है.