मुंबई: स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों से महाराष्ट्र विधानपरिषद की 6 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज मतदान होगा. राज्य के बड़े दल सीटों की साझेदारी कर चुनाव में उतरे हैं. यह चुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि राज्य विधानमंडल के उपरी सदन में राकांपा के तीन, बीजेपी के दो और कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल 21 जून को पूरा रहा है.

जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है वे ओस्मानाबाद – बीड – लातुर सीट , रायगढ – रत्नागिरि – सिंधुदुर्ग , नासिक , प्रभानी – हिंगोली , अमरावती , और वर्धा – चंद्रपुर – गढचिरौली हैं. मतगणना 24 मई को होगी.

इस बीच ठाणे से प्राप्त समाचार के अनुसार, एक अन्य घटनाक्रम में पालघर के दिवंगत बीजेपी सांसद चिंतामन वांग की विधवा जयश्री ने बीजेपी के खिलाफ आगामी उपचुनाव के सिलसिले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई. जयश्री ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की कि बीजेपी बिना इजाजत के 28 मई के पालघर उपचुनाव के लिए प्रचार सामग्री में उनके पति की तस्वीर का इस्तेमाल कर रही है. बीजेपी को झटका देते हुए शिवसेना ने दिवंगत सांसद के बेटे श्रीनिवास वांग को चुनाव मैदान में उतारा है. बीजेपी ने कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री राजेंद्र गावित को टिकट दिया है.