Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया संकेत- पाबंदियां बढ़ेंगी, मुंबई की मेयर ने कही ये बड़ी बात, जानिए

महाराष्ट्र में अभी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती बढ़ाई जा सकती है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने नाइट कर्फ्यू वीकेंड कर्फ्यू की बात कही. वहीं मुंबई की मेयर ने कहा कि अभी तो वीकेंड कर्फ्यू की जरूरत नहीं लग रही.

Published: January 8, 2022 2:04 PM IST

By Kajal Kumari

Maharashtra unlock
Maharashtra unlock

Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने संकेत दिया है कि राज्य में अब पाबंदियों को बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी गतिविधियों पर पाबंदी लगाई जा सकती है और  देर रात तक चलने वाले होटलों पर एक बार फिर से प्रतिबंध लगाया जा सकता है. इसके साथ ही, विवाह आदि समारोहों में भीड़ को नियंत्रित किया जाएगा. वहीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि BKC जंबो COVID19 सेंटर में 2500 बेड उपलब्ध हैं. अभी तक एक भी मरीज आईसीयू में नहीं है.अधिकांश रोगी एसिम्टोमेटिक मिले हैं. इसीलिए मुंबई में अभी के लिए वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

Also Read:

इधर, मुंबई में बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का इशारा दिया है. बता दें कि राज्य सरकार के 13 मंत्रियों और 70 विधायकों समेत बड़ी तादाद में मंत्रालय के कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं और इसके चलते भी सरकार अब सख्त पाबंदियों के बारे में सोच रही है. इसका फैसला सीएम उद्धव ठाकरे को लेना है.

मुंबई में दूसरे दिन भी 20 हजार से ज्यादा मिले कोरोना मरीज
मुंबई में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या दूसरे दिन भी 20 हजार के पार रही. शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 40,925 नए मरीज मिले हैं इनमें से 20,971 (50 फीसद)मरीज सिर्फ मुंबई के हैं. बता दें कि गुरुवार को मुंबई में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 20,181 थी. सबसे बड़ी राहत भरी बात यह रही है कि शुक्रवार को राज्य में ओमिक्रॉन का एक भी नया मरीज नहीं मिला है.

लॉकडाउन की योजना नहीं
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बयान दिया कि मुंबई की लोकल ट्रेनों को बंद करना फैसले में नहीं है. नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू पर विचार किया जा चुका है. लेकिन इसपर आखिरी फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य में लॉकडाउन की भी कोई योजना नहीं है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 2:04 PM IST