मुंबईः राकांपा नेता अजित पवार(Ajit Pawar) ने कहा कि वह आज यानी बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मंत्री के तौर पर शपथ नहीं लेंगे. अजित पवार ने यहां पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर राकांपा नेताओं की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “मैं आज शपथ नहीं लूंगा. राकांपा से केवल छगन भुजबल और जयंत पाटिल मंत्री पद की शपथ लेंगे.”

उन्होंने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से भी दो-दो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) यहां स्थित शिवाजी पार्क में शाम को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लगभग महीनें भर चली राजनीतिक रस्साकसी के बाद अब महाराष्ट्र में उठा पटक और पार्टियों की मीटिंग बंद हो गई है.

अब यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि महाराष्ट्र के अगले सीएम शिवसेना(Shivsena) प्रमुख उद्धव ठाकरे ही होंग. आज से महाराष्ट्र में ठाकरे राज होगा स्थापित होगा.

अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि किन कारणों से अजीत पवार ने शपथ लेने का प्रोग्राम रद्द किया है. हालांकि अजित पवार ने जी मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं एनसीपी में था और हूं. इस बीच मुंबई में अपनी सियासी हनक रखने वाली शिवसेना के लिए आज सबसे बड़ा दिन है. पूरे शहर भर में शिवसैनिकों ने अपने नेता के ताजपोशी की तैयारी की है. शहर की सड़कों पर हर तरफ उद्धव ठाकरे की होर्डिंग्स दिखाई दे रहे हैं.