औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप के जरिए अपनी पत्नी को कथित रूप से ‘तीन तलाक’ देने का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी की खिलाफ केस दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू कर दी है. हालांकि आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

तीन तलाक का संदेश
औरंगाबाद पुलिस ने गुरूवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पत्नी की शिकायत पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. सम्बंधित थाना क्षेत्र के एक लिस अधिकारी के मुताबिक जिले के वैजापुर तालुक में खंडाला गांव निवासी जावेद साबिर पठान के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अध्यादेश, 2018 की धारा-4 के तहत बुधवार को मामला दर्ज किया गया.

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए मोदी सरकार: मोहन भागवत

पुलिस निरीक्षक अनंत कुलकर्णी ने बताया,‘जावेद ने दिसम्बर 2016 में शबाना निसार शेख उर्फ साभा से निकाह किया था. लगभग एक वर्ष तक उनके बीच सब कुछ ठीक चलता रहा. हालांकि इसके बाद उनके बीच मामूली बातों को लेकर बहस होने लगी.’’ उन्होंने कहा, 9 सितम्बर को जावेद शबाना को कन्नड़ तहसील (जिले में) उसकी एक रिश्तेदार के घर पर छोड़ आया और इसके बाद वह उसे वापस लेने नहीं आया. शबाना के अभिभावक उसके घर गए और समझौता करने का आग्रह किया. लेकिन 23 सितम्बर को जावेद ने व्हाट्सएप पर उसे तीन तलाक का संदेश भेज दिया.

#MeToo: उत्पीड़न पर संजीदा हुआ महिला आयोग, अब इस e-mail आईडी पर करें शिकायत !

शबाना ने बुधवार को वैजापुर पुलिस थाने में उसके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद जावेद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. निरीक्षक ने बताया कि जावेद को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है. (इनपुट एजेंसी)