मुंबई: मराठा आंदोलन के मद्देनजर मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में आज सुबह से इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मराठा आरक्षण को लेकर बुधवार को हुए प्रदर्शन के दौरान कोपर खैराने जैसे इलाकों में हुई हिंसा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा निलंबित करने का फैसला लिया गया है. इलाके में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं.

 

कोपर खैराने में प्रदर्शनकारियों द्वारा गाड़ियों पर पथराव, स्थानीय पुलिस के साथ उनके संघर्ष और आगजनी के बाद पुलिस ने कल शाम आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठी चार्ज किया था. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक चौकी में भी आग लगा दी थी. सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर समुदाय के संगठनों ने बंद आहूत किया था, जिस दौरान हिंसा हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि बंद वापस लिये जाने के बाद अपने घरों को लौट रहे प्रदर्शनकारियों ने कल रात कोपर खैराने इलाके में स्थानीय लोगों की गाड़ियों पर पथराव कर दिया था.

शिवसेना MLA ने मराठा आरक्षण आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा दिया, BJP प्रदेश अध्यक्ष के हैं दामाद

भीड़ ने पुलिस चौकी को भी जलाया
भीड़ के पथराव में कुछ दफ्तर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं. उन्होंने बताया कि सेक्टर-6 में डी-मार्ट सुपरमार्केट के पास स्थित पुलिस चौकी को भी जला दिया गया. प्रदर्शनकारियों ने चौकी के बाहर खड़ी पांच-छह कारों और दो दर्जन दुपहिया वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. सेक्टर-3 में स्थित होटल को भी जला दिया. (इनपुट एजेंसी)