MP Mohan Delkar ने ऑफिशियल लेटरपैड पर लिखा था 15 पेज का Suicide Note, मुंबई पुलिस फैमिली मेम्‍बर्स से करेगी पूछताछ

7 वीं बार सांसद बने मोहन डेलकर (Mohan Delkar) बीते 22 फरवरी को मुंबई के एक होटल में पंखे से लटके मिले थे

Published: February 24, 2021 8:49 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

MP Mohan Delkar ने ऑफिशियल लेटरपैड पर लिखा था 15 पेज का Suicide Note, मुंबई पुलिस फैमिली मेम्‍बर्स से करेगी पूछताछ
7 वीं बार सांसद बने मोहन डेलकर ने 22 फरवरी को मुंबई में सुसाइड कर ली थी.

Mohan Delkar, MP suicide case, Mumbai Police,News updates: मुंबई के एक होटल में सुसाइड करने वाले लोकसभा सांसद (MP) मोहन डेलकर (Mohan Delkar) ने अपने ऑफिसियल लेटर पैड पर सुसाइड नोट (suicide note) लिखा था और यह 15 पेज लंबा (15 pages long) था. यह बात मुंबई पुलिस ने कही है. मुंबई पुलिस ने कहा है कि आगामी दिनों उनके परिवार के सदस्‍यों के बयान दर्ज किए जाएंगे.

Also Read:

बता दें कि 22 फरवरी को दादर और नागर हवेली के 58 वर्षीय सांसद डेलकर का शव सोमवार को दक्षिणी मुंबई के एक होटल में छत के पंखे से लटका मिला था. पुलिस ने बताया था गुजराती में लिखा सुसाइड नोट भी संबंधित स्थल से बरामद हुआ. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और एक फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची थी.

बता दें कि दादरा और नागर हवेली के सांसद मोहन डेलकर का शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजन को सौंप दिया गया था. एक अधिकारी ने बताया कि मौत की वजह का पता लगाने के लिए उनका विसरा सुरक्षित रखा गया है. कोलाबा खंड के एक सहायक आयुक्त इस मामले की जांच कर रहे हैं. डेलकर दादरा और नागर हवेली से सात बार सांसद निर्वाचित हुए. वह सातवीं बार वर्ष 2019 में निर्वाचित हुए थे.

मोहन डेलकर को 1989,1991 और 1996 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और 1998 में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में सफलता मिली थी. वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए और 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार तो बने लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. वह कार्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय मामलों संबंधी लोकसभा की स्थायी समिति के सदस्य थे. वहीं, वह गृह मंत्रालय संबंधी निम्न सदन की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे. डेलकर के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 24, 2021 8:49 AM IST