Mumbai में पहली बार कोरोना के 20 हजार से ज्यादा नए केस, अस्पताल में भर्ती होने की दर मामूली; 85% मामलों में हल्के लक्षण

Mumbai Corona Update: मुंबई में कोरोना ने एक बार फिर पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मुंबई में गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 20,182 नए मामले सामने आए और इस दौरान 4 लोगों की जान चली गई.

Published: January 6, 2022 8:34 PM IST

By Parinay Kumar

coronavirus in india latest update
(Representational Image)

Mumbai Corona Update: मुंबई में कोरोना ने एक बार फिर पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मुंबई में गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 20,182 नए मामले सामने आए और इस दौरान 4 लोगों की जान चली गई. देश की आर्थिक राजधानी में अब एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 79,260 पर पहुंच गया है. वहीं, पूरे महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 36,265 नए केस दर्ज किये गए और इस दौरान 13 की जान चली गई. इस दौरान 8,907 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल रहे हैं. इस दौरान राज्य में कोरोना के नए ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के भी 79 केस रिपोर्ट किए गए और यह आंकड़ा बढ़कर 876 हो गया. इनमें से 381 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. इन सबके बीच अच्छी बात यह है कि कोरोना के मामलों में भले ही लगातार बढ़ोतरी हो रही है लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है.

Also Read:

वहीं, बृहन्‍नमुंबई महानगर पालिका (BMC) की तरफ से जारी बयान के अनुसार, मुंबई में दर्ज किये गए 20,181 मामलों में से करीब 85 फीसदी (17154) बिना लक्षण वाले हैं. बीएमसी ने बताया कि गुरुवार को 1,170 मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी, जबकि 106 को ऑक्‍सीजन सपोर्ट मुहैया कराया गया. बता दें कि मुंबई में अब तक 16,388 लोगों को कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवानी पड़ी है.

उधर, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है. टोपे ने कहा कि राज्य सरकार ने अभी तक मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा को बंद करने और अंतर-जिला यात्रा प्रतिबंध लगाने पर विचार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू करने के बारे में चर्चा हुई, लेकिन इस संबंध में भी अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. टोपे ने कहा, ‘लोकल ट्रेनों को बंद करना निश्चित रूप से विचाराधीन नहीं है. फिलहाल अंतर-जिला प्रतिबंधों पर भी विचार नहीं किया जा रहा है.’

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें महाराष्ट्र समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 8:34 PM IST