मुंबई: महाराष्‍ट्र की राजधानी की मुंबई पुलिस ने शहर के 5 स्‍टार होटलों और घरों में चल रहे देह व्यापार के बड़े धंधे का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. मुंबई की क्राइमब्रांच ने अंधेरी में एक पांच सितारा होटल में गुरुवार को छापा मारा और देह व्यापार के धंधे में धकेली गई तीन महिलाओं को मुक्त कराया. आरोपी लोगों को ‘घर में स्पा’ सेवा देने का लालच देते थे. वे अपने धंधे के लिए अखबार में स्‍पा सर्विस का विज्ञापन देते थे. पुलिस ने जब इस विज्ञापन की जांच की देह व्‍यापार का रैकेट सामने आ गया.

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपी लोगों को ‘घर में स्पा’ सेवा देने का लालच देते थे. उन्होंने बताया कि मुंबई अपराध शाखा की यूनिट-9 ने अंधेरी में एक पांच सितारा होटल में छापा मारा और देह व्यापार के धंधे में धकेली गई तीन महिलाओं को मुक्त कराया.

पुलिस ने इस संबंध में एक निजी कंपनी के मालिक रजनीश सिंह (35) को गिरफ्तार किया है. सिंह के अलावा इस कंपनी में काम करने वाली पांच महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को छापे के दौरान 4.70 लाख रुपए नकद मिले है.

अपराध शाखा की निरीक्षक आशा कोराके ने बताया कि पुलिस ने एक समाचार पत्र में प्रकाशित एक विज्ञापन की तहकीकात शुरू की, तब इस गिरोह का पता चला. विज्ञापन में ‘घर में स्पा सुविधा’ देने की बात कही गई थी.

अपराध शाखा की इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि रजनीश 10 माह से भी ज्यादा वक्त से यह धंधा चला रहा था. उन्होंने बताया कि एक पुलिस अधिकारी ने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया, जिसके बाद अंधेरी के एक होटल में तीन महिलाएं भेजी गईं. इसके बाद वहां छापा मारा गया. यहां की एक अदालत ने सभी 6 आरोपियों को शनिवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.