Mumbai Earthquake: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज फिर भूकंप (Earthquake News) के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई. नेशनल सेंटर फॉर सीसमोलॉजी (National Centre for Seismology) के अनुसार, ‘मुंबई से 102 किलोमीटर नार्थ में सुबह 8 बजे 3.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप (Earthquake) से हालांकि जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. बीते शनिवार को भी मुंबई से 98 किलोमीटर उत्तर में 2.7 तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे. Also Read - Earthquake News: मिजोरम के चम्फाई में भूंकप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.6 मापी गई तीव्रता

बता दें कि बीते कुछ दिनों में नासिक, पालघर समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भूकंप (Maharashtra Earthquake) के हल्के झटके महसूस किए जा रहे हैं. वहीं, दो दिन पहले ही  महाराष्ट्र के पालघर जिले में कम तीव्रता वाले भूकंप के दो झटके महसूस किये गए.एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार देर रात करीब आधे घंटे के अंतराल पर यह झटके महसूस किए गए.

पालघर जिला आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने कहा कि दहानु तहसील में शुक्रवार रात 11 बजकर 43 मिनट पर 4.0 तीव्रता का पहला भूकंप और तलसारी तहसील में रात 11.41 बजे 3.6 तीव्रता का भूकंप का दूसरा झटका महसूस किया गया.

(इनपुट: एजेंसी)