Mumbai Local Online Travel Pass: कोरोना वैक्सीन को दोनों डोज लिये लोगों को मुंबई लोकल (Mumbai Local) में 15 अगस्त से सफर की इजाजत दी गई है. हालांकि इसका लाभ उठाने के लिए वैक्सीन की दूसरी खुराक के बाद 14 दिन का अंतराल होना जरूरी है. मुंबई लोकल में सफर के लिए एक दिन पहले यानी बुधवार से 65 रेलवे स्टेशनों पर क्यूआर कोड आधारित पास जारी करना शुरू किया गया था. अब BMC ने ऑनलाइन पास के लिए भी ई पोर्टल लॉन्च कर दिया है.Also Read - Mumbai Local Latest Update: रेलवे ने इन छात्रों को मुंबई लोकल में सफर की दी इजाजत, जानें क्या है फैसला...

न्यूज एजेंसी ANI ने BMC के हवाले से बताया, ‘ऑफलाइन COVID टीकाकरण प्रमाणपत्र सत्यापन प्रक्रिया और रेलवे पास वितरण प्रक्रिया शुरू करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने अब ऑनलाइन ई-पास सुविधा लॉन्च किया है. सरकार की तरफ से https://epassmsdma.mahait.org वेब पोर्टल लॉन्च किया गया है, जिसके माध्यम से ऑनलाइन ई पास जारी किये जाएंगे. वैक्सीन की दोनों डोज लिये लोग इस पोर्टल पर अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और अपनी पहचान प्रमाण पत्र देकर ऑनलाइन पास पा सकते हैं. Also Read - Mumbai Local Train: मुंबई में दौड़ने लगी लोकल ट्रेन, नए नियम लोगों के लिए बन रहे मुसीबत, जानिए कैसे..

Also Read - Mumbai Local Update: लोकल ट्रेनों के लिए पहले दिन जारी हुए 17,000 से अधिक पास, जानें बनवाने का तरीका

वेबसाइट पर लॉगिन करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर, पता, फोटो आईडी समेत तमाम जानकारियां डालनी होगी. साथ ही दोनों वैक्सीनेशन की तारीख भी देनी होगी. ट्रैवल पास उसी शर्त पर जारी किया जाएगा जब वैक्सीन की दूसरी डोज लिये 14 दिन का समय बीत गया हो.

उधर, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बुधवार को कहा कि लोकल ट्रेनों से यात्रा के लिए कोविड-19 टीकाकरण के सत्यापन के बाद मुंबई में करीब 17,759 मासिक पास जारी किये गए. नगर निकाय ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा 15 अगस्त से लोकल ट्रेनों में यात्रा के लिए कोविड टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों को अनुमति देने के बाद पास जारी करने की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई.

53 रेलवे स्टेशनों पर सुबह 7 बजे से दोपहर तीन बजे तक BMC हेल्प डेस्क पर कुल 18,324 यात्रियों का सत्यापन किया गया. बीएमसी ने पूर्व में घोषणा की थी कि जिन लोगों को दूसरी खुराक लिये 14 दिन हो गये हैं वे टीकाकरण के सत्यापन के बाद पास प्राप्त कर सकते हैं. उधर, 15 अगस्त में राज्य में कई और पाबंदियों में ढील दी गई है.