Mumbai, oxygen, covid-19, coronavirus, News: कोरोना महामारी के बीच कुछ इंसान की सच्‍ची कहानियां देवदूतों जैसी हैं. ऐसे ही कुछ महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई से सामने आई है. इस शख्‍स का नाम पास्कल सल्धाना है. उनकी पत्‍नी डायलिसिस पर हैं, लेकिन उन्‍होंने अपनी पत्‍नी का ऑक्‍सीजन का सिलेंडर दूसरे को दे दिया है. इतना ही नहीं, अब वह अपनी पत्‍नी के गहने बेचकर दूसरों को ऑक्‍सीजन फ्री में दे रहे हैं. सबसे खास बात ये है कि ऐसा करने के लिए उनकी पत्‍नी ने कहा था.Also Read - शीना बोरा हत्याकांड: जमानत पर बाहर आई इंद्राणी मुखर्जी, सोशल मीडिया पर लोग बोले- जेल में ब्यूटी पार्लर भी खुला है?

मुंबई में एक ‘मंडप डेकोरेटर’ का करने वाले पास्कल सल्धाना ने बताया ” अपनी पत्नी के अनुरोध पर लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन की आपूर्ति करता हूं, जिसकी दोनों किडनी फेल हैं और इसके बाद वह पिछले 5 साल से डायलिसिस पर है.” Also Read - Monkeypox Disease: यौन संबंध बनाने से भी फैल सकता है 'मंकीपॉक्स' वायरस, विशेषज्ञों ने चेताया

Also Read - युवा शिविर में बोले पीएम मोदी, भारत आज दुनिया की नई उम्मीद बनकर उभरा है

पास्कल सल्धाना ने कहा, ”मेरी पत्नी डायलिसिस और ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. इसलिए हमारे पास हमेशा एक स्पेयर सिलेंडर होता है. एक दिन एक स्कूल की प्रिंसिपल ने मुझे अपने पति के लिए ऑक्सीजन के लिए बुलाया. मैंने अपनी पत्नी के जोर देने के बाद उसे एक सिलेंडर दिया. उसके अनुरोध पर, मैंने उसके गहने बेचे, 80,000 रुपए मिले और तभी से लोगों को फ्री ऑक्‍सीजन देने की शुरुआत कर दी है.

पास्कल सल्धाना ने बताया कि वह कहते हैं “मैं 18 अप्रैल से यह कर रहा हूं. कभी-कभी लोग मुझे दूसरों की मदद करने के लिए पैसे भी देते हैं.”