मुंबई: मुंबई पुलिस ने एक वृद्ध महिला का रुपए से भरा थैला ढूंढ कर उसे लौटा दिया. वह सांताक्रूज में एक ऑटोरिक्शा में इसे भूल गई थी, जिसमें दो लाख से अधिक रुपए थे. एक अधिकारी ने बुधवार बताया कि महिला शनिवार को थैला भूल गई थी और वकोला पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से ऑटोरिक्शा की पहचान की और 24 घंटे के अंदर उसे थैला लौटा दिया.

पुलिस ने बताया, महिला लक्ष्मी गौड़ा (60) अपने बेटे के साथ पिछले सप्ताह बेंगलुरु गई थी. शनिवार को वह बस से मुंबई लौटी जिसके बाद उन्होंने सांताक्रूज में प्रभात कॉलोनी स्थित अपने घर जाने के लिये ऑटोरिक्शा लिया. घर पहुंचने पर उसके बेटे ने रिक्शे से सारे थैले उतार लिए, लेकिन वह हैंडबैग उतारना भूल गया, जिसमें दो लाख से अधिक रुपए थे.

घटना के बाद महिला ने वकोला पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई, वरिष्ठ इंस्पेक्टर कैलाश अवहद ने बताया, शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम ने इलाके में लगे कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले और ऑटोरिक्शा का पता लगाया.

अवहद ने बताया, बाद में आरटीओ से रिक्शा मालिक का पता चला. उसकी पहचान गजधर बंध के तौर पर हुई, जो सांताक्रूज (पश्चिम) का रहने वाला है. 24 घंटे के अंदर हमलोग ड्राइवर को पुलिस थाने लेकर आए और उससे दो लाख से अधिक रुपये बरामद कर शिकायतकर्ता को सौंप दिया. पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को हिरासत में लिया गया था और बाद में रिहा कर दिया गया.