मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा. राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति बदल रही है और न्याय की खातिर लड़ाई में उनकी पार्टी की ही जीत होगी. उन्‍होंने कहा शिवसेना की लड़ाई सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री ‘हमारा होगा.

शिवसेना सांसद ने मुंबई में मीडियाकर्मियों से कहा, ”महाराष्ट्र के बारे में फैसला महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा, मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा.” शिवसेना के एनसीपी की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाने की खबरों के बीच राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे.

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि शिवसेना की लड़ाई सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री ‘हमारा होगा.

मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान के चलते अब तक राज्य में सरकार का गठन नहीं हो पाया है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को ही घोषित हो गए थे, जिसमें भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिलीं, जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक हैं. विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं.