मुंबई| करीब एक महीना पहले एक युवक के फेसबुक पर अपनी आत्महत्या की लाइव स्ट्रीमिंग करने के बाद 32 साल की एक वकील ने इसी तरह आत्महत्या करने की योजना बनाई लेकिन पुलिस ने समय रहते उसे रोक लिया. महिला फिलहाल अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि प्रियंका जेठालाल मारू कल सुबह सीवड़ी इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत की 18वीं मंजिल पर चली गई. उसने वहां से छलांग लगाने की योजना बनायी थी और उसने वीडियो बनाना शुरू कर दिया था. पास की एक इमारत में रहने वाले एक व्यक्ति ने तुरंत नियंत्रण कक्ष को फोन किया जिसके बाद पुलिस की एक टीम वहां पहुंच गयी और प्रियंका को आत्महत्या करने से रोक लिया.

प्रियंका को आत्महत्या करने से रोकने की खातिर समझाने में पुलिस निरीक्षक शालिनी शर्मा ने प्रमुख भूमिका निभाई. उन्हें इस तरह की स्थितियों से निपटने के लिए प्रशिक्षण मिला हुआ है. पुलिस ने कहा कि प्रियंका को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने परेल के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी काउंसिलिंग की जा रही है.

पिछले महीने 23 साल के एक कॉलेज छात्र ने उपनगरीय बांद्रा इलाके में एक होटल की 19वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उसने इससे पहले फेसबुक पर अपने आखिरी लम्हों की लाइव स्ट्रीमिंग की थी.