मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-कांग्रेस की सरकार बनने की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है, ऐसे में राकांपा के एक शीर्ष नेता ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसा है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि आखिरकार शरद पवार ने भारतीय राजनीति के तथाकथित ‘चाणक्य’ को मात दे ही दी.

महाराष्ट्र महापौर चुनाव: शिवसेना-कांग्रेस-NCP ने किया BJP से बेहतर प्रदर्शन, BMC पर इस पार्टी का कब्जा

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का नाम लिए बिना मलिक ने कहा, “आखिर भारतीय राजनीति के तथाकथित चाणक्य को पवार साहब ने मात दे ही दी, महाराष्ट्र को दिल्ली का तख्त झुका नहीं पाया. जय महाराष्ट्र!” हालांकि, भाजपा शायद ऐसा नहीं सोचती. पार्टी खेमे की खामोशी को खत्म करते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का आगामी गठबंधन लाभकारी नहीं है. गडकरी ने कहा, “तीनों अलग-अलग विचारधाराओं वाली पार्टियां हैं. उनकी सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी.”

शिवसेना के सांसद संजय राउत से यह पूछे जाने पर कि यदि उनकी पार्टी को मुख्यमंत्री का पद अभी भी दिया जाता है तो क्या वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस जाएंगे? उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में अब यह गौरव और आत्मसम्मान की बात है. अब यदि हमें इंद्र का पद भी दिया जाता है तो हमें नहीं चाहिए. समय अब बीत चुका है.”

(इनपुट-आईएएनएस)