नई दिल्‍ली: एनसीपी ने दावा किया है कि बीते 23 नवंबर को मुंबई से दिल्‍ली ले जाए गए 4 विधायकों में दो को एनसीपी की यूथ विंग वापस लेकर आ गई है. पार्टी के मुताबिक, एनसीपी विधायक अनिल पाटिल और दौलत दरोडा को भी दिल्‍ली से मुंबई लाकर होटल हयात में रखा गया है, जहां, पहले से अन्‍य विधायक रखे गए हैं. इन विधायकों को एनसीपी की राष्‍ट्रवादी युवा कांग्रेस के प्रेसिडेंट धीरज शर्मा और एनसीपी नेशनलिस्‍ट स्‍टूडेंट कांग्रेस की अध्‍यक्ष सोनिया दूहन लेकर आईं हैं.

एनसीपी का ये दावा अजीत पवार को लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 23 नवंबर को सुबह सीएम और डिप्‍टी सीएम की शपथ के बाद गायब हुए 4 एनसीपी विधायक में से नितिन पवार कल रविवार को मुंंबई पहुंच गए थे और दूसरे विधायक नरहरि जिरवाल को दिल्‍ली में सुरक्ष‍ित जगह पर रखा गया है. दो विधायक अनिल पाटिल और दौलत दरोडा को रविवार की रात एक निजी प्‍लेन से दिल्‍ली से मुंबई लाया गया.

एनसीपी ने रविवार रात को दावा किया कि अजित पवार के उप मुख्यमंत्री पद के शपथ समारोह में शनिवार को भाग लेने वाले तीन विधायकों को बीजेपी द्वारा निजी विमान में उसी दिन (23 नवंबर) दिल्ली लाया गया.

एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि तीनों विधायकों ने कहा है कि वे पार्टी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि दौलत दरोडा और नितिन पवार ने वीडियो संदेश भेजकर कहा है कि वे एनसीपी के साथ हैं. एक और विधायक नरहरि जिरवाल का संदेश भी एनसीपी के ट्विटर पर साझा किया गया.

मलिक ने कहा, ”दौलत दरोडा, नितिन पवार और नरहरि जिरवाल को भाजपा द्वारा निजी विमान में कल (23 नवंबर) को दिल्ली ले जाया गया . पवार और दरोडा ने हमें वीडियो संदेश भेजकर कहा है कि वे पार्टी के साथ हैं.”

इससे पहले दिन में मलिक ने तीनों विधायकों के अलावा बाबासाहेब पाटिल और अनिल पाटिल के लापता होने के बात कही थी. मलिक ने कहा कि ये विधायक जल्दी ही लौट आएंगे.

मलिक ने ट्विटर पर अनिल पाटिल के ट्वीट को टैग किया था, जिसमें पाटिल ने कहा था कि वह एनसीपी के साथ हैं और उन्हें शरद पवार के नेतृत्व पर भरोसा है.

ट्वीट में पाटिल ने कहा था कि वह राज भवन इसलिए गए थे, क्योंकि अजित पवार विधायक दल के नेता हैं. पाटिल ने ट्वीट में कहा था कि वह शरद पवार के साथ हैं और उन्हें नहीं पता था कि राज भवन में क्या होने वाला है. शनिवार को दरोडा के परिवार ने पुलिस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.  (इनपुट: एजेंसी)