देश के सबसे धनी उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  के घर एंटीलिया के बाहर विस्‍फोट जिलेटिन (Gelatin) की छड़ों से लदी स्‍कॉर्पियो (scorpio car) कार  के मालिक की पहचान और खबरों में अंबानी परिवार को पत्र में  मिली धमकी के बारे में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बड़ा खुलासा किया है. मुंबई पुलिस ने कहा है बीते समय में अंबानी परिवार को कोई धमकीभरा पत्र या कॉल नहीं मिली है. मुंबई पुलिस ने जिलेटिन की छड़ों से लदी कार के मालिक के नाम का पता लगा लिया है. पुलिस ने बताया कि कार की चेचिस का नंबर मिटाने की कोशिश की गई है, लेकिन वास्‍तविक मालिक की पहचान कर ली गई है. Also Read - Covid19: महाराष्‍ट्र में 503 लोगों की मौत और 68,631 नए केस, 6 राज्‍य के यात्रियों को RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

मुंबई पुलिस ने बताया है कि जिस कार में जिलेटिन रखा गया था, उसे कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चोरी किया गया था. कार के चेचिस के नंबर को मिटाने की कोशिश की गई है, लेकिन पुलिस इसके वास्‍तविक कार मालिक की पहचान कर ली है. पुलिस ने मुंबई के कई इलाकों से सीसीटीवी फुटेज जुटाएं हैं, जहां से यह कार शहर में गुजरी. Also Read - Oxygen Express: कोरोना संकट के दौरान ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ चलाएगा रेलवे, देश भर में पहंचाए जाएंगे सिलेंडर

बता दें कि गुरुवार शाम को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध कार में जिलेटिन की 20 छड़े मिली थी. सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि एंटीलिया के बाहर कार 24 फरवरी की रात करीब एक बजे पार्क की गई थी. इससे पहले ये कार 12.30 बजे रात को हाजी अली जंक्शन पहुंची थी और यहां करीब 10 मिनट तक खड़ी रही.

मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई
बता दें कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरा एक वाहन पाए जाने के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’के निकट कार्मिकल रोड पर बृहस्पतिवार को एक वाहन खड़ा था, जिसमें जिलेटिन की छड़ें थी. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि वाहन के नंबर प्लेट पर जो पंजीकरण नंबर है, वह अंबानी की सुरक्षा में लगी एक एसयूवी के ही समान है.

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया था
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने समाचार चैनलों को बताया था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अंबानी के बहुमंजिला आवास से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो वाहन मिला. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है. गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया था, ”मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक स्कॉर्पियो वैन में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है और जल्द ही जांच के नतीजे सामने आ जाएंगे.”

एंटीलिया के पास कार्मिकेल रोड पर वाहन मिला था
मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिली. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’के पास कार्मिकेल रोड पर संदिग्ध अवस्था में एक वाहन मिला. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बम पहचान और निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को वहां भेजा गया. विस्फोटक सामग्री की बरामदगी के संबंध में आगे जांच की जा रही है.