Omicron In Maharashtra News: दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ (Omicron) से एक तरफ हड़कंप मची है तो वहीं भारत में भी इसके मामले में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. महाराष्ट्र में इस नए वैरिएंट के मामले बढ़ने और उससे उपजी चिंता के बीच कल्याण डोंबिवली नगरपालिका (केडीएमसी) के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने सोमवार को कहा कि ठाणे जिले के इस महानगरपालिका क्षेत्र में हाल में विदेश से 295 लोग लौटे थे जिनमें से फिलहाल 109 का पता नहीं चल सका है. सूर्यवंशी ने कहा कि इनमें से कुछ लोगों के मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं जबकि कई लोगों की ओर से दिए गए पते पर ताला लगा हुआ है.Also Read - CoronaVirus In India: एक दिन में मिले 3,37,704 नए कोरोना मरीज, 482 लोगों की मौत, जिन्दगी के लिए वैक्सीन है जरूरी!

सूर्यवंशी ने कहा कि दूसरे देश से आनेवाले लोगों के लिए गाइडलाइंस बनाई गई है जिसमें ओमिक्रॉन को लेकर खतरे वाले देशों से कल्याण डोंबिवली नगरपालिका लौटे लोगों को सात दिन तक घर में पृथक-वास यानी क्वारंटीन में रहना होता है और आठवें दिन उनकी कोविड-19 की जांच की जाती है. ‘यहां तक ​​​​कि अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें फिर सात दिन क्वारंटीन रहना पड़ेगा. Also Read - CoronaVirus In India Update: कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 3 लाख 17 हजार 532 नए मरीज, घबराएं नहीं, सतर्क रहें

सूर्यवंशी ने कहा कि गाइडलाइंस का सही से पालन हो रहा है या नहीं, यह सुनिश्चित करना हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों की जिम्मेदारी है नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए विवाह, सभा और विभिन्न आयोजनों पर नजर रखी जा रही है.’ Also Read - Mask Kahan Hai: रिपोर्टर ने जनता से पूछा- मास्क कहां है? पर जो जवाब मिले सिर पकड़ लेंगे अपना | देखें Video

उन्होंने बताया कि, ‘केडीएमसी में लगभग 72 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली खुराक ले ली है और 52 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है.’ इसके साथ ही कोविड के गाइडलाइंस का पालन करने के लिए लोगों को कहा जा रहा है.

बता दें कि देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. कल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दो ओर लोग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद इस वेरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई है.