Omicron In Maharashtra News: विदेश से आए 100 से ज्यादा लोग हो गए गायब, फोन बंद-घर में लटक रहा ताला

ओमिक्रॉन से उपजी चिंता के बीच महाराष्ट्र में विदेशों से आए 100 से ज्यादा लोगों का पता ही नहीं चल रहा है. 109 लोग हो गए हैं गायब, उनके फोन बंद आ रहे हैं और उनके घरों में ताला लगा हुआ है. प्रशासन उनकी खोज कर रहा है.

Advertisement

Omicron In Maharashtra News: दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन' (Omicron) से एक तरफ हड़कंप मची है तो वहीं भारत में भी इसके मामले में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. महाराष्ट्र में इस नए वैरिएंट के मामले बढ़ने और उससे उपजी चिंता के बीच कल्याण डोंबिवली नगरपालिका (केडीएमसी) के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने सोमवार को कहा कि ठाणे जिले के इस महानगरपालिका क्षेत्र में हाल में विदेश से 295 लोग लौटे थे जिनमें से फिलहाल 109 का पता नहीं चल सका है. सूर्यवंशी ने कहा कि इनमें से कुछ लोगों के मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं जबकि कई लोगों की ओर से दिए गए पते पर ताला लगा हुआ है.

Advertising
Advertising

सूर्यवंशी ने कहा कि दूसरे देश से आनेवाले लोगों के लिए गाइडलाइंस बनाई गई है जिसमें ओमिक्रॉन को लेकर खतरे वाले देशों से कल्याण डोंबिवली नगरपालिका लौटे लोगों को सात दिन तक घर में पृथक-वास यानी क्वारंटीन में रहना होता है और आठवें दिन उनकी कोविड-19 की जांच की जाती है. 'यहां तक ​​​​कि अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें फिर सात दिन क्वारंटीन रहना पड़ेगा.

सूर्यवंशी ने कहा कि गाइडलाइंस का सही से पालन हो रहा है या नहीं, यह सुनिश्चित करना हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों की जिम्मेदारी है नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए विवाह, सभा और विभिन्न आयोजनों पर नजर रखी जा रही है.'

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

उन्होंने बताया कि, 'केडीएमसी में लगभग 72 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली खुराक ले ली है और 52 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है.' इसके साथ ही कोविड के गाइडलाइंस का पालन करने के लिए लोगों को कहा जा रहा है.

Advertisement

बता दें कि देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. कल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दो ओर लोग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद इस वेरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 7, 2021 1:33 PM IST

Updated Date:December 7, 2021 1:33 PM IST

Topics