नई दिल्ली: शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को विश्वास जताया कि राज्य में अगले महीने तक उनकी पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनेगी. राउत ने कहा, महाराष्‍ट्र में सरकार के गठन में जो पिछले 10-15 दिन में बाधाएं थीं, अब और नहीं हैं. कल आपको 12 बजे पता चलेगा कि सभी बाधाएं खत्‍म हो गईं हैं. कल दोपहर बाद तस्‍वीर साफ हो जाएगी.

संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्र‍िया अगले पांच-छह दिन में पूरी हो जाएगी और एक लोकप्रिय और दिसंबर से पहले एक मजबूत सरकार का गठन महाराष्‍ट्र में हो जाएगा. प्रक्रिया चल रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी से एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की मुलाकात पर शिवसेना सांसद राउत ने कहा, क्‍या प्रधानमंत्री से अगर कोई नेता मिलता है तो खिचड़ी ही पकती है क्‍या? पीएम पूरे देश के लिए हैं. महाराष्‍ट्र में किसान समस्‍याएं झेल रहे हैं. पवार साहब और उद्धव साहब हमेशा किसानों के बारे में सोचते हैं.

राउत ने कहा, अगर उद्धव ठाकरे किसानों के मुद्दे पर दिल्‍ली आते हैं और सभी सांसद पीएम से मिलते हैं तो क्‍या खिचड़ी पकती है? चाहे ये पार्लियामेंट के अंदर हो या बाहर, कोई भी पीएम से मिल सकता है. पवार साब खेती के बारे में जानकारी रखने के लिए विख्‍यात हैं. वह राज्‍य की स्थिति को जानते हैं.

राउत ने कहा कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बुधवार को मिलेंगे और उन्हें राज्य में किसानों की परेशानी से अवगत कराएंगे. राज्य में 12 नवंबर से राष्ट्रपति शासन है.

शिवसेना नेता ने मीडिया‍कर्मियों से कहा, ”हम लोग सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. ”अगले दो दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी और शिवसेना के नेतृत्व में दिसंबर तक सरकार बन जाएगी.”

एनसीपी और कांग्रेस के बीच बुधवार को होने वाली बैठक के बारे में राउत से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियों के बीच सरकार बनाने के लेकर बातचीत पूरी हो चुकी है और अब इस पर विराम लग जाएगा.

हमनें भी पवार साब से पीएम को राज्‍य की स्‍थ‍िति के बारे में ब्रीफ करने के लिए रिक्‍वेंस्‍ट की थी. महाराष्‍ट्र के सभी सांसद पार्टी लाइन से हटकर पीएम से मिलेंगे और उन्‍हें किसानों की स्‍थ‍िति के बारे में बताएंगे. हम कोशिश करेंगे कि केंद्र अधिकतम संभव मदद किसानों को दे.

शिवसेना सांसद राउत ने कहा, सरकार बनाने की प्रक्र‍िया अगले पांच-छह दिन में पूरी हो जाएगी और एक लोकप्रिय और दिसंबर से पहले एक मजबूत सरकार का गठन महाराष्‍ट्र में हो जाएगा. प्रक्रिया चल रही है.

राउत ने कहा, महाराष्‍ट्र में सरकार के गठन में जो पिछले 10-15 दिन में बाधाएं थीं, अब और नहीं हैं. कल आपको 12 बजे पता चलेगा कि सभी बाधाएं खत्‍म हो गईं हैं. कल दोपहर बाद तस्‍वीर साफ हो जाएगी.  (इनपुट: एजेंसी)