मुंबईः सहकारी ऋणदाता पीएमसी बैंक के एक और जमाकर्ता की मौत का मामला सामने आया है. मृतक के परिवारवालों ने मौत का कारण कथित तौर पर इलाज का खर्च नहीं उठा पाना बताया है. मृतक के पोते क्रिस ने बताया कि 74 वर्षीय एंड्रयू लोबो का गुरुवार देर शाम ठाणे के पास काशेली में उनके घर पर निधन हो गया.

एंड्रयू लोबो पीएमसी बैंक पर आरबीआई द्वारा नकदी निकासी की सीमा लगाए जाने के बाद से मारे जाने वाले आठवें जमाकर्ता हैं. आरबीआई के इस फैसले के बाद 23 सितंबर को एक जमाकर्ता ने आत्महत्या कर ली थी. क्रिस ने बताया कि लोबो के बैंक खाते में 26 लाख से अधिक रुपये जमा थे. लोबो इस जमा राशि के ब्याज से अपना गुजारा करते थे.

क्रिस ने कहा, “दो महीने पहले उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया जिसके लिए उन्हें नियमित दवाओं और डॉक्टरों के इलाज की जरूरत थी. उनका पैसा बैंक में अटका हुआ था जिसके कारण उनकी चिकित्सा जरुरतें पूरी नहीं हो पाई.”

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब एंड महाराष्‍ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले में मुम्बई के मुलुंड कॉलोनी में रहने वाले 68 वर्षीय केशुमल हिंदुजा की मौत हो गई है. वह पीएमसी खाता धारक थे. उनकी बेटी के मुताबिक सीने में दर्द के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में 29 अक्टूबर की रात पौने 12 बजे भर्ती कराया गया और 30 अक्टूबर को उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई.