मुंबई: केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के नेता रामदास अठावले ने रविवार को कहा कि शिवसेना को पांच सालों के लिए आदित्य ठाकरे के लिए उप मुख्यमंत्री का पद स्वीकार कर लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता है कि भाजपा शिवसेना के 50-50 वाले फॉर्मूले पर मानती है कि नहीं, लेकिन भाजपा द्वारा शिवसेना को पांच साल के लिए उप मुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना को पांच साल के लिए आदित्य ठाकरे के लिए उप मुख्यमंत्री पद स्वीकार करना चाहिए और देवेंद्र फड़णवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री होना चाहिए.  उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना को साथ आना चाहिए, क्योंकि लोगों का जनादेश साथ है. हालांकि एनडीए को उतनी सीटें नहीं मिलीं, जितनी कि उम्मीद थी. निश्चित तौर पर भाजपा मुख्यमंत्री पद का दावेदार है. वहीं शिवसेना का कहना है कि उन्हें केवल 124 सीटें दी गई थीं. उन्हें केंद्र में मंत्री पद भी दिया जा सकता था.

इसके अलावा अठावले ने कहा कि वह दोनों पक्षों से बात करेंगे और बातचीत के जरिए हल करने की कोशिश करेंगे. मुझे उम्मीद है कि इस मुद्दे पर अगले चार-पांच दिनों में निर्णय हो जाएगा. गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है. जिसमें से भाजपा के पास 105 सींटे हैं जबकि शिवसेना के पास 56 सींटें हैं.