मुंबई: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में नौ रैलियों को संबोधित करेंगे. ईरानी ने बताया कि 13 अक्टूबर को मोदी भंडारा जिले के जलगांव और सकोली में रैलियों को संबोधित करेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री 16 अक्टूबर को अकोला, पनवेल और पारतुर में तथा 17 अक्टूबर को पुणे, सतारा और परली में रैलियों को संबोधित करेंगे. मुंबई में मोदी की रैली 18 अक्टूबर को होगी.

ईरानी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की सराहना की और कहा कि राज्य सरकार ने पांच साल में किसानों को फसल बीमा मुआवजे के रूप में 21,950 करोड़ रुपये दिए जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा सरकार ने 15 साल में महज 7,500 करोड़ रुपये ही दिए थे. उन्होंने दावा किया कि किसानों को कुल 25 हजार करोड़ रुपये की कर्ज माफी दी गई और राज्य सरकार ने पांच साल के अपने कार्यकाल में कृषि क्षेत्र में 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावो से पहले पक्ष और विपक्ष में लगातार बयानबाजी चल रही है. पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही है. चंद्रकांत पाटिल ने राकांपा प्रमुख शरद पवार को लेकर टिप्पणी किया था. उन्होंने कहा था कि इस विधानसभा चुनावों के बाद शरद पवार का सामाजिक और राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा. पाटिल के इस बयान पर पलटवार करते हुए शरद पवार ने कहा था कि अभी मैं जवान हूं और प्रदेश से भाजपा-शिवसेना की सरकार को हटा कर ही आराम करूंगा.

(इनपुट-भाषा)