मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी मतदान के बीच कई क्षेत्रों में बारिश खलल डाल रही है. राज्‍य के कई हिस्‍सों में फुहारें पड़ रहीं हैं. इसके चलते कुछ मतदान केंद्र में मोमबत्‍ती जलती हुई दिखाई दी तो कई जगह मतदाता वोट डालने के लिए जब निकले तो सिर को छाते से ढंक कर पोलिंग स्‍टेशन पर पहुंचना पड़ा. वहीं, मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों में दो दिन से बूंदा बांदी हो रही थी. आज सुबह से आसमान में बादल छाए रहे और इस बीच मतदान भी जारी रहा. अगर बारिश ज्‍यादा रही तो इससे मतदान प्रभावित हो सकता है और कई उम्‍मीदवारों की जीत हार में इसकी भूमिका भी हो सकती है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कोंकण महाराष्ट्र, पश्चिमी और दक्षिणी मध्य हिस्सों, मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर और उस्मानाबाद जिलों में सुबह से कहीं हल्की बूंदा बांदी हो रही तो कहीं तेज बारिश है.

मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर, सतारा, सांगली, सोलापुर, बीड तथा उस्मानाबाद जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है.

हालांकि, पिछले हफ्ते मौसम विभाग ने कहा था कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूरी तरह जा चुका है, लेकिन अब कहा है कि फिलहाल हो रही बारिश की वजह महाराष्ट्र के दक्षिण तट पर बनी चक्रवाती परिस्थितियां हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग शुरू हो चुकी है. दोनों राज्‍यों समेत 18 राज्‍यों में वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है. सुबह 7 बजे से शुरू हुई ये वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी.