मुंबई: महाराष्ट्र में राज्‍य पुलिस के एक एसीपी रहे डिप्‍टी एसपी (Deputy SP) पर महिला असिस्‍टेंड सब-इंस्‍पेक्‍टर (ASI) से शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगा है. डिप्‍टी एसपी 2019 में महिला से शादी का वादा किया और शारीरिक संबंध बनाए थे, हालांकि, बाद में वह उसे नजरंदाज करने लगा.Also Read - महाराष्ट्र के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम संभाजी के नाम पर करने की मांग की, क्‍या कांग्रेस, एनसीपी नाराज नहीं होंगी ?

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला पुलिस अधिकारी द्वारा शादी का वादा कर बलात्कार करने का आरोप लगाए जाने पर एक पुलिस उपाधीक्षक (Deputy Superintendent of Police) के खिलाफ दुष्‍कर्म का मामला दर्ज किया गया है. यह घटना तब की है, जब डिप्‍टी एसपी मुंबई में एसीपी के तौर पदस्थ था और महिला एएसआई उनके अधीन काम करती थीं. घटना के वक्त आरोपी सहायक पुलिस आयुक्त था और वह अभी राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में उपाधीक्षक के पद पर तैनात है. Also Read - G-Pay ने 30 साल की महिला के मर्डर का राज खोला, गोवा पुलिस 24 घंटे में आरोपी को अरेस्‍ट किया

अधिकारी ने बताया कि कथित घटना तब सामने आई जब 31 वर्षीय सहायक निरीक्षक ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई. इसके आधार पर मध्य मुंबई में रफी अहमद किदवई मार्ग पुलिस थाने में आईपीसी बलात्कार, महिला का शीलभंग करने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. अधिकारी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले में जांच जारी है. Also Read - मुंबई में दो स्टेल्थ युद्धपोतों INS Surat और INS Udaygiri का जलावतरण हुआ, Indian Navy की बढ़ी ताकत

शिकायत के आधार पर अधिकारी ने बताया कि घटना तब की है, जब अधिकारी मुंबई में पदस्थ था और महिला उनके अधीन काम करती थीं. घटना के वक्त आरोपी सहायक पुलिस आयुक्त था और वह अभी राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में उपाधीक्षक के पद पर तैनात है.

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपी ने 2019 में महिला से शादी का वादा किया और कथित तौर पर उसका बलात्कार किया हालांकि बाद में वह उसे नजरंदाज करने लगा. इससे व्यथित महिला विशाखा समिति (कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मामलों को देखने वाली समिति) के पास पहुंची. अधिकारी ने बताया कि आरोपी अधिकारी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले में जांच जारी है.