मुंबई: विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील की कि वह हिंदुत्व के दिवंगत नायक का अपमान करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सार्वजनिक रूप से ‘पिटाई’ करें. रंजीत ने दिल्ली में आयोजित ‘देश बचाओ रैली’ में शनिवार को राहुल गांधी की ओर से की गई टिप्पणी के संदर्भ में यह बात कही.

राहुल के बयान पर शिवसेना की तीखी प्रतिक्रिया, ‘सावरकर राष्ट्रीय आदर्श, इस पर कोई समझौता नहीं

राहुल ने रैली में ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर भाजपा की ओर से माफी की मांग खारिज करते हुए कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है न कि राहुल सावरकर और वह कभी भी सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगेगे. रंजीत ने रविवार शाम को शिवसेना प्रमुख ठाकरे को उनके पहले दिए बयान की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि वीर सावरकर का अपमान करने वाले को सार्वजनिक रूप से चौराहे पर पिटाई की जानी चाहिए

CAA लागू करने को शिवसेना से ‘समझौता’ के लिए तैयार BJP, क्या फिर बनेंगे नए समीकरण?

राहुल गांधी के आरोप गलत: रंजीत
रंजीत ने कहा कि राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि मेरे दादा ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी जो सच नहीं है. मेरे दादा ने जेल से रिहा करने के लिए ब्रिटिश सरकार की ओर से रखी शर्तों को स्वीकार किया था. उन्होंने कभी भी ब्रिटिश की अधीनता स्वीकार नहीं की थी. उल्लेखनीय है कि शिवसेना महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी घटक हैं.  (इनपुट भाषा)