Jaish-e-Mohammed के आतंकियों ने नागपुर में RSS मुख्‍यालय और हेडगेवार भवन रेकी की, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंक‍वादियों ने महाराष्‍ट्र के नागपुर में राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक (RSS) के मुख्‍यालय समेत कुछ स्‍थानों की रेकी की. जानकारी मिलने के बाद नागपुर पुलिस ने आरएसएस मुख्यालय और हेडगेवार भवन में सुरक्षा बढ़ा दी

Published: January 7, 2022 7:38 PM IST

By Laxmi Narayan Tiwari

RSS, Nagpur, Jaish-e-Mohammed, Terrorists, Maharashtra, Pakistan, Hedgewar Bhawan, RSS headquarter, Maharashtra Police, Nagpur Police, Security
(फोटो प्रतीकात्‍मक)

RSS, Nagpur, Jaish-e-Mohammed, terrorists, News: पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंक‍वादियों ने महाराष्‍ट्र के नागपुर शहर में स्थित राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक (RSS) के मुख्‍यालय समेत कुछ स्‍थानों की की रेकी करने की है. इसकी जानकारी मिलने के बाद नागपुर पुलिस ने शहर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय और हेडगेवार भवन में सुरक्षा बढ़ा दी है. नागपुर पुलिस कमिश्‍नर (Nagpur Police Commissioner) अमितेश कुमार ने कहा, जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के कुछ आतंकियों (JeM terrorists)ने नागपुर में कुछ ठिकानों की रेकी की है, जिसके बाद हमने कार्रवाई की और UAPA के तहत एक मामला दर्ज़ किया है, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. हमने सभी स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है.

Also Read:

नागपुर पुलिस प्रमुख अमितेश कुमार ने एक बताया, कुछ दिन पहले जैश-ए-मोहम्मद के कुछ लोग नागपुर आए थे और उन्होंने कई महत्वपूर्ण स्थानों की रेकी की है, जिसके बाद इन स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

हालांकि, पुलिस आयुक्‍त अमितेश कुमार ने मामला संवेदनशील होने के कारण अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन अन्य पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आरएसएस मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी की है. पुलिस सूत्रों ने कहा, ‘हां, ये आतंकवादी एक महीने पहले श्रीनगर से नागपुर आए थे और कुछ दिनों तक शहर में रहे.

महत्वपूर्ण स्थानों की टोह लेने के आरोप में ‘जेईएम सदस्यों’ के खिलाफ मामला दर्ज

 महाराष्ट्र के नागपुर शहर में ‘महत्वपूर्ण स्थानों’ की टोह लेने के आरोप में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के अज्ञात सदस्यों को खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

आरएसएस के मुख्यालय के पास फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी प्रतिबंधित

संबंधित घटनाक्रम में, पुलिस ने शहर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुख्यालय के पास फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी प्रतिबंधित कर दी है.शाम को, पुलिस ने आरएसएस मुख्यालय के पास ड्रोन से फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया.

 कुछ महीने पहले कुछ ‘महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों’ की टोह ली गई

शहर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को हाल में सूचना मिली थी कि कुछ महीने पहले कुछ ‘महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों’ की टोह ली गई है. हालांकि, उन्होंने उन स्थानों के बारे में जानकारी नहीं दी, जहां कथित रूप से रेकी की गई थी.  आरएसएस मुख्यालय कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में आता है. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई थी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 7:38 PM IST