मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में थोड़ी देर बाद शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 6:40 बजे होगा. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पद उद्धव ठाकरे को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए शिवाजी पार्क में पार्टी के नेताओं सहित आम जनता की भीड़ पहुंची है. शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्‍य मंच बनाया गया है, जिसमें प्रमुख रूप से शिवाजी महाराज की मूर्ति को रखा गया है.

 

बता दें कि मुख्यमंत्री के अलावा महाविकास अघाड़ी (शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस) के घटक दलों से दो-दो विधायक शपथ लेंगे. उद्धव ठाकरे के अलावा 6 मंत्री भी शपथ लेंगे. उद्धव ठाकरे मनोहर जोशी और नारायण राणे के बाद इस पद पर काबिज होने वाले शिवसेना के तीसरे नेता हैं. वहीं राक्रांपा नेता अजित पवार आज शपथ नहीं लेंगे. अजित पवार ने कहा कि वह नवनियुक्त मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ गुरुवार को शपथ नहीं लेंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अलावा महा विकास अघाड़ी (शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस) के घटक दलों से दो-दो विधायक शपथ लेंगे.

सोनिया ने उद्धव को शुभकामनाएं दीं, शपथग्रहण में शामिल नहीं होने पर खेद जताया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दीं और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद प्रकट किया. उन्होंने उद्धव को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी हैं. सोनिया ने कहा कि जब देश के सामने भाजपा से अप्रत्याशित खतरे पैदा हुए हैं, उस समय शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और राकांपा एक साथ आई हैं.