नई दिल्‍ली: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर19वें दिन भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है, लेकिन इस बीच कांग्रेस के एक विधायक ने दावा किया है कि महाराष्‍ट्र में तीन दल (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) सरकार बनाएंगे और एक शिवसेना नेता सीएम होगा. वहीं, एनसीपी ने कहा है कि जो भी निर्णय लिया जाएगा वह मिलकर ही लिया जाएगा. हम एक साथ चुनाव लड़े और एकसाथ हैं.

महाराष्‍ट्र के कांग्रेस नेता कागडा चंदया पडवी ने कहा, प्रक्रिया चल रही है, लेकिन रिजल्‍ट पॉजिटिव होगा. व्‍यक्‍तिगतरूप से मेरा मानना है कि तीन दल (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) सरकार बनाएंगे और एक शिवसेना नेता सीएम होगा.

वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा है कि जो भी निर्णय लिया जाएगा वह मिलकर ही लिया जाएगा, इसलिए कल हम कांग्रेस के जवाब का इंतजार करते रहे, लेकिन ये नहीं आया. हम अकेले इस पर तय नहीं कर सकते. यहां कोई गलतफहमी नहीं है, हम एक साथ चुनाव लड़े और एकसाथ हैं.

बता दें शिवसेना ने सोमवार को दावा किया था कि महाराष्ट्र में भाजपा के बिना उसकी सरकार का समर्थन करने के लिए राकांपा और कांग्रेस ‘सैद्धांतिक समर्थन’ देने पर सहमत हो गई हैं, लेकिन वह राज्यपाल द्वारा तय समयसीमा के पहले इन दलों से समर्थन पत्र नहीं ले सकी.

राज्यपाल ने तीन दिन की और मोहलत देने के शिवसेना के अनुरोध को ठुकरा दिया था.अब एनसीपी और कांग्रेस के अगले कदम पर सबकी निगाहें हैं कि वे क्‍या फैसला लेते हैं. इस सबके बीच राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लागू होने के आसार भी नजर आने लगे हैं.